IND Vs NZ T-20- India Beat New Zealand In Third T 20 Test Virat Kohli Said- Once I Felt We Lost | INDvsNZ T-20: भारत ने न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त, कोहली ने कहा

0
5

भारत ने बुधवार को सेडन पार्क में न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मुकाबले में सुपर ओवर में करारी शिकस्त दी. भारत की इस जीत में रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा.

रोहित को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

हैमिल्टन: भारत ने बुधवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया. लेकिन मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली को एक समय लग रहा था कि वह मैच हार गए हैं और इसका कारण कीवी कप्तान केन विलियम्सन की पारी थी. भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए. कप्तान की 95 रनों की पारी के दम पर मेजबान टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी पांच गेंदों में कहानी बदल गई और मैच टाई रहा जिसके कारण सुपर ओवर में मैच का नतीजा निकला और भारत ने जीत हासिल की.

मैच के बाद पुरस्कार वितरण में कोहली ने कहा, “एक समय तो मुझे लगा कि हम हार गए. जिस तरह से केन ने बल्लेबाजी की और 95 रन बनाए वो शानदार है. उनके लिए बुरा लगा क्योंकि मैं जानता हूं कि जब समय आपके खिलाफ हो और आप ऐसी पारी खेलो तो कैसा महसूस होता है.”

आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए एक गेंद पर एक रन चाहिए था लेकिन मोहम्मद शमी ने रॉस टेलर की गिल्लियां बिखेर दी थीं.

कोहली ने इस पर कहा, “आखिरी गेंद पर हमारी चर्चा हुई थी कि हमें स्टम्प्स को ही निशाना बनाना है. क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो एक रन तो बनता ही.”

रोहित ने 40 गेंदों पर खेली 65 रनों की शानदार पारी

रोहित ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली और फिर सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों पर जरूरी 10 रन बनाते हुए टीम की जीत दिलाई.

रोहित के बारे में उन्होंने कहा, “दोनों पारियों में रोहित ने शानदार प्रदर्शन किया, खासकर आखिरी दो गेंदों पर. हमें पता था कि अगर वह एक हिट लगा देंगे तो गेंदबाज दबाव में आ जाएगा.”

मैंने सुपर ओवर में कभी बैटिंग नहीं की थी- रोहित शर्मा

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने के बाद रोहित ने कहा, “मैंने सुपर ओवर में कभी बैटिंग नहीं की थी. मुझे नहीं पता था कि क्या करना चाहिए, पहली गेंद से ही बड़ा शॉट लेना है या एक रन निकालना है.”

रोहित हालांकि मैच में जिस तरह से आउट हुए उससे थोड़े निराश हैं. उन्होंने 65 रनों पर आउट होने को लेकर कहा, “यह अच्छा प्रदर्शन था लेकिन मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे निराश हूं. मैं लंबा खेलना चाहता था. हम जानते थे कि अगर हम यह मैच जीत गए तो हम सीरीज जीत जाएंगे.”

न्यूजीलैंड ने भारत को सुपर ओवर में 18 रनों का टारगेट दिया था. आखिरी दो गेंदों पर भारत को 10 रन चाहिए थे. टिम साउदी द्वारा फेंके जा रहे ओवर की पांचवीं गेंद पर रोहित ने शानदार छक्का मारा और अगली गेंद पर भी छक्का लगा भारतीय टीम को जीत दिलाई.

कोहली ने कहा है कि उनकी टीम की कोशिश इस सीरीज को 5-0 से जीतने की है. उन्होंने कहा, “हम बाकी के बचे दोनों मैच जीतना चाहेंगे लेकिन साथ ही यह जरूरी है कि हम दूसरे खिलाड़ियों को भी समय दें.”

IND vs NZ: सुपर ओवर में 2 छक्के जड़कर भारत को जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा ने दिया ये बड़ा बयान

IND vs NZ: तीसरा टी-20 जीतने के बाद भावुक हुए विराट कोहली बोले- न्यूजीलैंड जीत की हकदार थी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here